मेरे बारे में

मेरी फ़ोटो
3 अक्तूबर, 1957 से विविध भारती के स्थापना दिनसे ही रेडियो सुनने की शुरूआत । ८ साल की उम्रसे ।

बुधवार, 10 अक्तूबर 2012

भारतीय फिल्म-संगीत के हार्मोनिका (माऊथ ओरगन) वादक पूना के श्री मदन कूमर को जनम दिन की बधाई (10 सितम्बर 1943)

आज यानि 10 सितम्बर के दिन भारतीय फिल्म संगीत का एक हिस्सा माऊथ ओरगन वादक पूना स्थित श्री मदन कूमर जी को जनम दिन की शुभ: कामना के स्था यहाँ प्रस्तूत है, हम दोनों के बीच की बातचीत का नेट से ऑनलाईन विडीयो रेकोर्डींग (यह मेरा बिन व्यवसायीक रूप से और मर्यादीत साधनो से किया हुआ काम है, जिसमें मेरे साधनोने अंतीम समय पर कहीं घोका दिया इस लिये विडीयो के साथ ओडियो बादमें मिलाने की कोशिश कुछ क्षतीयों के साथ की है, जिसके लिये क्षमा करें ।)(यह विडीयो दि. 12 अक्तूब्र के दिन वॉईस और विझन को रिमिक्स करके फिर से लोड किय गया है, जिससे आप मदन कूमारजी को अपना माऊथ ओरगन  बजाते हुए देख़ भी पायेंगे जो अब तक सिर्फ़ सुन सकते थे


और अब नीचे आप सुन सकते है, उसी विडीयो का ओडियो ।


अब आज के दिन रेडियो श्रीलंका-हिन्दी सेवा से सुबह 8 बजे भारतीय सम के अनुसार उद्दघोषिका श्रीमती ज्योति परमारजीने मेरी और उनकी यानि एस एल बी सी परिवार की और से बधाई संदेश प्रस्तूत करते हुए उनकी माऊथ ओरगन पर बजाई और उन्हीके वाद्यवृंद संचालन की हुई फिल्म तूम से अच्छा कौन है की धून उस बधाई संदेश के साथ नीचे सुने । (यह प्रिवर्तन 17 अक्तूबर को किया गया है ।

 पियुष महेता ।
(नानपूरा-सुरत-395001)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें